Diy herbal Lip Balm for pink lips

घर पर बनाये हर्बल लिपबाम (homemade herbal lip balm )

आजकल कॉस्मेटिक्स के बढ़ते उपयोग से हम अपनी प्राकृतिक सुंदरता को खो रहे है । बाजार में  बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट उपलब्ध है जिनका हम बेझिझक उपयोग करते जा रहे है इसमें  लिपस्टिक जिसका बृहद उपयोग करती है महिलाये ,पर उसका दुस्परिणाम ये होता ही की ज्यादा कॉस्मेटिक होठों पर लगाने से होठ धीरे धीरे अपनी  प्राकृतिक सुंदरता खोने लगते काले पड़ जाते है ।आज हम इसी समस्या का समाधान लेकर आये है Diy herbal Lip Balm जिससे आपको कास्मेटिक भी न उपयोग करना पड़े और आपके होठ सुन्दर भी दिखे ।

Diy herbal Lip Balm for pink lips

आज हम एक हर्बल लिपबाम बनाने की विधि बता रहे हैं जो की बहुत ही साधारण और बहुत ही कारगर है । ये एक ऐसा बाम है जिसके लगाने से कोई भी हानि नही होगी होठों को  न ही इसके मुह में चले जाने से कोई हानि होगी ।बल्की इससे आपके होंठ जो की लिपस्टिक लगाने या स्मोकिंग करने से काले पड़ गए हैं वो भी अपनी प्राकृतिक रूप में आ जायेगे।
लिपबाम बनाने की सामग्री  :-
नारियल तेल 4 tablespoon (coconut oil)
रतनजोत:-(alkanet)
वीटामीन इ २ से ३ गोली (vitamin E)
बनाने की विधि:-
एक पैन में नारियल तेल को  गर्म करें जब तेल उबलने लगे तो गैस बंद करके उसमें रतनजोत की चार पांच छाल डाल दे या पाउडर है तो आधा चम्मच रतनजोत का पाउडर डाल दे । तेल ठंडा होने पर साफ छननी  से छान  ले विटामिन इ की गोली को काटकर उसमे से जेल निकालकर तेल में मिला दे अब डिब्बी में भर ले बस तैयार हो गया आपका लिप बाम ।ये लिप बाम आपके होठों को प्राकृतिक रूप से बिना कोई नुकसान पहुचाये उन्हें रंगत प्रदान करेगा । ठंडी के दिन में ये बाहर रहेगा तब भी जम जायेगा अगर गर्मी का दिन है तो फ्रीज़ में रख सकते इसे जमाने के लिए ताकि हमे ये बाम के रूप में मिल सके ।

amazon link for ratanjot you can buy ftom here or your local store its totaly depend on you

ratanjothttps://amzn.to/2I2skOM

Vitamin E https://amzn.to/39hAYok

One thought on “Diy herbal Lip Balm for pink lips

Leave a Reply

%d bloggers like this: